Pro Kabaddi 2021: गुजरात जायंट्स ने दी सिखस्त जयपुर पिंक पैंथर्स को Match 4 Review

प्रो कबड्डी लीग (Pro Kabaddi League) के अठवे संस्करण के दूसरे दिन का पहला मैच खेला गया जयपुर पिंक पैंथर्स और गुजारत जायंट्स के बीच बेंगलुरु के शेराटन ग्रैड व्हॉटफील्ड खेला गया। गुजरात जायंट्स के बेहतरीन डिफेन्स प्रदर्शन के दम पर जयपुर पिंक पैंथर्स पर 34-27 पॉइंट्स से जीत दर्ज की। लेफ्ट कॉर्नर गिरीश एर्नाक ने जायंट्स के लिए सात टैकल पॉइंट बनाए, जबकि रेडर राकेश नरवाल ने सात रेड पॉइंट हासिल किये।

शुरुआती कुछ मिनटों में मुकाबला काफी कड़ा रहा, जिसमें दोनों टीमों को स्कोरबोर्ड पर अंक जमा करने में मुश्किल हुई। पिंक पैंथर्स ने गिरीश एर्नाक के दो मजबूत टैकल और जायंट्स के रेडर्स के कुछ अच्छे रेड्स के बदौलत गुजरात को पांच पॉइंट्स मिले और जयपुर को मैट पर सिर्फ दो खिलाड़ि बचे। राकेश ने उन दोनों को एक ही रेड में आउट किया जयपुर को ऑल आउट किया और 13-7 की बढ़त हासिल की।

अर्जुन देशवाल की दो पॉइंट्स वाली रेड ने जायंट्स के 13 पॉइंट की बढ़त को समाप्त कर दिया और पिंक पैंथर्स की वापसी की शुरुआत की। परवेश भैंसवाल के एक सुपर टैकल ने ऑल आउट को रोक दिया, लेकिन देशवाल बचे हुए दो खिलाड़ियों को आउट कर दिया और गुजरात को को ऑल आउट करने में मदद की। हाफटाइम ख़तम होने तक गुजरात जायंट्स 2 से आगे चल रहे थे।

पिंक पैंथर्स ने दूसरे हाफ में आक्रमता के साथ खेल को आगे बढ़ाय। जायंट्स ने ने भी अपने लीड को बचाने की भरपूर कोशिस की लेकिन अंततः पैंथर्स के देशवाल अच्छे रेड्स के बदौलत बढ़त छीन ली, जिन्होंने हाफ के बीच में ही अपना सुपर 10 पूरा कर लिया।

लेकिन जायंट्स ने मैच में वापसी करते हुए 6-2 पॉइंट्स बनाकर बढ़त वापस ले ली और पिंक पैंथर्स को मैट पर सिर्फ दो खिलाड़ियों तक सीमेंट दिया। सेल्फ-आउट और भैंसवाल के टैकल करते हुए जयपुर को ऑल आउट करते हुए गुजरात ने मुकाबले में एक मिनट से भी कम समय के साथ 33-27 की बढ़त ले ली। जायंट्स के स्टार गिरीष एर्नाक ने अच्छे टैकल के साथ अपने टैकल में एक और टैकल पॉइंट जोड़ा, गुजरात ने जीत के साथ शुरुआत की।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन

गुजरात जायंट्स

बेस्ट रेडर- राकेश नरवाल (7 रेड पॉइंट)

बेस्ट डिफेंडर – गिरीश मारुति एर्नाक (7 टैकल पॉइंट्स)

जयपुर पिंक पैंथर्स

बेस्ट रेडर- अर्जुन देशवाल (10 रेड पॉइंट्स)

बेस्ट डिफेंडर- संदीप धूल (3 टैकल पॉइंट्स)