Pro Kabaddi 2021: सातवे संस्करण के फाइनलिस्ट होंगे आमने सामने, Match 19 – Delhi Vs Bengal, Match 20 – Gujarat Vs UP Yoddha

प्रो कबड्डी के सातवे संस्करण के फाइनलिस्ट होंगे आमने सामने आठवें दिन पहले मुक़ाबले में भिड़ेंगे दबंग दिल्ली और बंगाल वारियर्स, वही दूसरे मुकाबले में परदीप नरवाल उतरेंगे आपने टीम यू पी योद्धा के साथ मैट पर और सामने होंगे मज़बूत डिफेन्स वाले गुजरात जायंट्स।

मैच 19: दबंग दिल्ली के.सी. बनाम बंगाल वारियर्स दबंग दिल्ली के.सी.

विवो प्रो कबड्डी सीजन 8 में एकमात्र टीम बनी हुई है, जिसने अपना एक भी मुक़ाबला हरा नहीं हैं तीन में से दो जीत और एक मुक़ाबला बराबरी पर खत्म करने में कामयाब रहे हैं। नवीन कुमार ने अबतक कुल 44 पॉइंट्स हासिल किए हैं साथ ही दिल्ली अंक तालिका में पटना पाइरेट्स से दो अंक आगे है। दबंग दिल्ली अपनी नाबाद शुरुआत जारी रखना चाहेगी और पिछले साल के फाइनल में अपनी हार का बदला लेना चाहेगी।

बंगाल वॉरियर्स को अपने आखिरी मैच में बेंगलुरु बुल्स के खिलाफ सीजन की पहली हार का सामना करना पड़ा। मनिंदर सिंह ने शानदार प्रदर्शन करते हुए उस मैच में कुल 17 पॉइंट्स हासिल किए थे। कप्तान मनिंदर सिंह पिछले हर से वापसी करने का भरपूर प्रयास करेंगे और पिछले साल के फाइनल की तरह दिल्ली को सिखास्त देने की कोशिश करेंगे।

दबंग दिल्ली के.सी. बनाम बंगाल वारियर्स पिछले मुकाबलों का रिकॉर्ड

दबंग दिल्ली के.सी. और बंगाल वॉरियर्स ने विवो पीकेएल में 15 बार आमना-सामना आए है। वॉरियर्स अपने आमने-सामने के मैचों में 7-6 से आगे है, जिसमें दो गेम टाई में समाप्त हुए हैं।

Image courtesy – Pro Kabaddi League

मैच 20: यू.पी. योद्धा बनाम गुजरात जायंट्स

यूपी योद्धा को जयपुर पिंक पैंथर्स के खिलाफ अपने पिछले मैच में तीन मैचों में दूसरी हार का सामना करना पड़ा था। प्रदीप नरवाल उस मैच में केवल तीन अंकों हासिल कर पाए थे। सुरेंद्र गिल ने शानदार सुपर 10 लगाया था सेकंड रेडर की भूमिका सुरेद्र बखूबी निभा रहें हैं।

जायंट्स ने अपना आखिरी मैच बराबरी पर खत्म किए था। वे अब तक इस सीजन में एक हार, एक जीते और एक मुक़ाबला बराबरी पर खत्म करते हुए अंक तालिका में 9 अंको के साथ सातवे पायदान पर हैं। जायंट्स का डिफेन्स मज़बूत हैं वही युवा रेडर्स राकेश और राकेश नरवाल भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। रेडिंग के खेमें में प्रदर्शन में थोड़ा सुधार जायंट्स के लिए गेम-चेंजर हो सकता है।

यूपी योद्धा बनाम गुजरात जायंट्स पिछले मुकाबलों का रिकॉर्ड

जायंट्स ने यूपी के खिलाफ अपने पांच मैचों में से तीन में जीत हासिल की है। योद्धा, जो केवल एक बार जीत मिली हैं। और एक बार मुक़ाबला बराबरी पर खत्म हुवा हैं।

बुधवार 29 दिसंबर के लिए वीवो प्रो कबड्डी शेड्यूल

मैच 19: दबंग दिल्ली के.सी. बनाम बंगाल वारियर्स, शाम 7:30 बजे IST

मैच 20: यू.पी. योद्धा बनाम गुजरात जायंट्स, रात 8:30 बजे IST

वीवो प्रो कबड्डी को लाइव कहां देखें?

स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर वीवो प्रो कबड्डी सीजन 8 के सभी लाइव मैचेस और डिज्नी+हॉटस्टार पर लाइव स्ट्रीमिंग देखने को मिलेगी।