Pro kabaddi 2021: नविन कुमार के लगातार 22वें सुपर 10 ने दबंग दिल्ली को दिलाई जित। Match 5 Review

वीवो प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi League) मोस्ट वैलुएबल खिलाडी नवीन कुमार ने पिछले सीजन में जहां ख़तम किआ था वही से सुरवात करते हुए, दबंग दिल्ली के.सी. ने पुनेरी पलटन पर 41-30 से जीत दर्ज की। दिल्ली के लिए ऑलराउंडर विजय ने आठ अंक लिए, जबकि पुणे के कप्तान नितिन तोमर ने सात पॉइंट ही हासिल कर पाए।

पलटन ने सुरवात बोहोत ही आक्रमकते के साथ की। लेकिन नवीन के पांच रेड पॉइंट ने पलटन को मैट पर केवल एक खिलाड़ी तक सीमित कर दिया। मंजीत छिल्लर के सीज़न के पहले टैकल पॉइंट ने पुणे को ऑल आउट करने में मदत की और दिल्ली ने 10-5 के पॉइंट्स की बढ़त हासिल की।

नितिन तोमर और राहुल चौधरी ने वापसी करने की कोशिश की, लेकिन दिल्ली के कॉर्नर संदीप नरवाल और जोगिंदर नरवाल ने पलटन की रेडिंग जोड़ी को ज्यादा कुछ करने का मौका नहीं दिया। नवीन ने पलटन की डिफेंस को परेशान करना जारी रखा और दिल्ली ने जल्द ही एक और ऑल आउट कर अपनी बढ़त को 11 पॉइंट्स तक बढ़ा दिया।

नविन कुमार को टैकल करते हुए पलटन ने दूसरे हाफ में बढ़त को सिर्फ चार पॉइंट्स का फैसले में बदल दिए दिया। नवीन कुमार ने वापसी करते हुए विवो पीकेएल में अपना 22वां सुपर 10 पूरा करने के के साथ दिल्ली को जित की तरफ और मजबूत किआ।

नवीन एक्सप्रेस तीन और पॉइंट्स हासिल किये और, पलटन को मैट पर सिर्फ राहुल चौधरी तक सीमित कर दिया। दिल्ली ने पलटन पर तीसरा ऑल आउट करने और 37-26 की बढ़त लेते हुए जित को पक्का किया। मुकाबला ख़तम होते होते नवीन ने अपने खाते में कुछ और पॉइंट्स जोड़े, जिससे दिल्ली के अभियान की विजयी शुरुआत हुई।

सर्वश्रेठ प्रदर्शक

दबंग दिल्ली के.सी.

बेस्ट रेडर- नवीन कुमार (15 रेड पॉइंट्स)

बेस्ट डिफेंडर- संदीप नरवाल (3 टैकल पॉइंट्स)

पुनेरी पलटन

बेस्ट रेडर- नितिन तोमर (7 रेड पॉइंट्स)

बेस्ट डिफेंडर- सोमबीर (2 टैकल पॉइंट्स)