Pro Kabaddi 2021: Match 7 नवीन कुमार के लगातार 23 वें सुपर 10 के बदौलद दिल्ली ने जीता मैच

नवीन कुमार के लगातार 23 वें सुपर 10 के बदौलद दबंग दिल्ली को वीवो प्रो कबड्डी (Pro Kabaddi) के सीजन 8 में यू मुंबा पर 31-27 पॉइंट्स से जित हासिल की। कप्तान जोगिंदर नरवाल अपने अनुरूप खेल करते हुए चार टैकल पॉइंट हासिल किए।

यू मुंबा ने तेज शुरुआत की, उनके डिफेंस के मजबूत काम और अभिषेक सिंह और वी अजित कुमार के रेड पॉइंट के कारण। यू मुंबा 5-2 से आगे चल रही थी। यु मुम्बा के रेडर्स दिल्ली को ऑल आउट करना चाह रही थी, लेकिन नवीन कुमार के चार पॉइंट्स ने मुम्बा को बैकफुट पर ला खड़ा कर दिया।

दबंग दिल्ली 8-3. पॉइंट्स से आगे थे और यू मुंबा का मैट पर सिर्फ एक खिलाडी बचा था और मुम्बा आल आउट के कगार पर खड़ा था। लेकिन सब्सिटूड के तौर पर आये शिवम अनिल ने पहले ऑलराउंडर मोहसिन माघसौदलू और फिर सुपर टैकल नवीन कुमार पर करते हुए यू मुंबा को 12-10 से बढ़त दिलाई।

अनिल ने दूसरे हाफ की शुरुआत में अपने शानदार काम को जारी रखा, कुछ रेड अंक हासिल करते हुए दिल्ली को केवल तीन खिलाड़ियों पर सिमट दिया। अभिषेक सिंह ने दिल्ली के बाकी दो डिफेंडरों को एक ही रेड में आउट और 19-10 की बढ़त हासिल किया।

अपनी टीम नौ अंको से भिछाड रही थी, तभी नवीन ने लगातार चार पॉइंट हासिल किये। जिससे यु मुम्बा को आल आउट करने में दिल्ली कामयाब रही और स्कोर को 20-20 से बराबर कर दिया।

नवीन और डिफेंस ने पॉइंट हासिल करना जारी रखा,और तीन अंकों की बढ़त बना ली। केवल तीन मिनट से कम समय में, नवीन ने सुपर रेड के साथ दिल्ली को नौ पॉइंट्स से आगे कर दिया। यू मुंबा ने तीन रेड पॉइंट के साथ फैसले को कम किया, लेकिन दिल्ली ने चार अंकों से जीत हासिल की।

सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शक

दबंग दिल्ली

बेस्ट रेडर- नवीन कुमार (16 रेड पॉइंट)

बेस्ट डिफेंडर- जोगिंदर नरवाल (4 टैकल पॉइंट्स)

यूयू मुम्बा

बेस्ट रेडर- वी अजित कुमार (7 रेड पॉइंट)

बेस्ट डिफेंडर- मोहसिन माघसूदलू (3 टैकल पॉइंट्स)