Pro Kabaddi League 2021-22: Playoffs की ६ टीम हो गई तय, Playoffs Fixtures

Pro Kabaddi League 2022: प्रो कबड्डी लीग सीजन 2022 की 6 प्लेऑफ टीमें तय हो चुकी हैं. इनमें दो टीमों पटना पाइरट्स और दबंग दिल्ली ने पॉइंट्स टेबल में टॉप-2 पर रहते हुए सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है. इसके अलावा टॉप-6 में शामिल बाकी चार टीमों ने एलिमिनेटर के लिए क्वालिफाई किया है.

इन चार टीमों में यूपी योद्धा, पुणेरी पलटन, गुजरात जॉयंट्स और बेंगलुरु बुल्स शामिल हैं. इन चारों के बीच एक-एक मैच होगा, जिसकी विजेती टीम सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई करेगी. पहला एलिमिनेटर मैच यूपी योद्धा और पुणेरी पलटन के बीच होगा. जबकि दूसरा एलिमिनेटर मैच गुजरात जॉयंट्स और बेंगलुरु बुल्स के बीच होगा. यह दोनों मैच सोमवार (21 फरवरी) को होगा.

इस तरह होंगे दोनों सेमीफाइनल

पटना टीम ने पॉइंट्स टेबल में टॉप पर रहते हुए सेमीफाइनल में जगह बनाई है. ऐसे में पहला सेमीफाइनल मुकाबले में पटना का सामना एलिमिनेटर-1 की विजेता टीम से होगा. यह टीम यूपी और पुणेरी में से कोई एक होगी. वहीं, दूसरा सेमीफाइनल मैच में दबंग दिल्ली टीम का सामना एलिमिनेटर-2 की विजेता टीम से होगा. यह टीम गुजरात जॉयंट्स या बेंगलुरु बुल्स होगी. यह दोनों सेमीफाइनल मुकाबले बुधवार (23 फरवरी) को खेले जाएंगे. इनके बाद खिताबी मुकाबले के लिए दो टीमें तय होंगी. दोनों टीम के बीच फाइनल मैच शुक्रवार यानी 25 फरवरी को खेला जाएगा. यह सभी मैच बेंगलुरु में ही होंगे.

यह दोनों सेमीफाइनल मुकाबले बुधवार (23 फरवरी) को खेले जाएंगे. इनके बाद खिताबी मुकाबले के लिए दो टीमें तय होंगी. दोनों टीम के बीच फाइनल मैच शुक्रवार यानी 25 फरवरी को खेला जाएगा. यह सभी मैच बेंगलुरु में ही होंगे.

शनिवार को तीन मैच खेले गए, विजेता टीमें प्लेऑफ में

शनिवार (19 फरवरी) को प्रो कबड्डी लीग में तीन मैच खेले गए. पहले मैच में पुणेरी पल्टन ने जयपुर पिंक पैंथर्स को 37-30 के अंतर से हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई. दूसरे मैच में गुजरात टीम को जीत मिली. उसने यू-मुम्बा को 36-33 से हराकर प्लेऑफ में जगह बनाई. ग्रुप स्टेज का तीसरा और आखिरी मैच पटना पाइरट्स और हरियाणा स्टीलर्स के बीच हुआ. इसमें पटना ने 30-27 से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में जगह बनाई.